कालकाजी पुलिस ने बरामद किये चोरी के लैपटॉप

image
Description

पंकज चैहान

नई दिल्ली। कालकाजी थाना पुलिस ने चोरी के लैपटॉप खरीदकर ओएलएक्स व क्विकर पर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो दुकानदानों और एक चोर को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी के 193 लैपटॉप व 18 हजार रुपये बरामद हुए हैं। यह अब तक लैपटॉप की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है।
दक्षिण-पूर्व जिला डीसीपी चिन्मय बिश्वाल के अनुसार, इशांत अरोड़ा ने 5 जून को कालकाजी पुलिस को शिकायत दी थी कि किसी ने कृष्ण मार्केट में पार्क से उनकी कार का शीशा तोड़कर एप्पल का लैपटॉप, चार्जर, पावर बैंक आदि सामान चुरा लिया है।
थानाध्यक्ष अतुल कुमार की देखरेख में एटीओ सर्वेश कुमार, एसआई राकेश शर्मा, हवलदार अशोक और सिपाही रामअवतार की टीम को जांच में पता लगा कि चोरी के लैपटॉप ओएलएक्स व क्विकर पर बेचे जा रहे हैं। ऐसे ही एक लैपटॉप के विज्ञापन में पता नेहरू प्लेस की दुकान का था।
पुलिस ने दुकानदार के पास नकली ग्राहक भेजा और लैपटॉप बेचते हुए दुकानदार पल्ला हरियाणा निवासी ईश्वर उर्फ विशाल को गिरफ्तार कर लिया। ईश्वर की निशानदेही पर शकुंलता बिल्डिंग, नेहरू प्लेस में दबिश देकर पनखिल ग्रोवर दुकान के मालिक न्यू कॉलोनी पलवल निवासी पिनखिल ग्रोवर को गिरफ्तार किया गया। इन्होंने बताया कि वह नेहरू प्लेस में पुराने लैपटॉप बेचने की दुकान चलाते हैं। ओएलएक्स पर जिस लैपटॉप का विज्ञापन दिया गया था, वह दीपक व बबूल से खरीदा था। ये कारों का शीशा गुलेल से तोड़कर लैपटॉप आदि सामान चुराते थे। ये इनसे बहुत ही सस्ते में लैपटॉप खरीद लेते थे। दुकानदारों की निशानदेही पर उनकी दूसरी दुकान से 193 लैपटॉप बरामद किए गए।
इसी दौरान पुलिस को भारत सरदाना ने शिकायत दी थी कि उसकी कृष्णा मार्केट में पार्क कार का शीशा तोड़कर किसी ने लैपटॉप बैग चुरा लिया है। एसआई राकेश व अशोक की टीम ने जांच के बाद संगम विहार से साहेब अली को गिरफ्तार कर लैपटॉप व 18000 हजार रुपये बरामद कर लिए।
आरोपी ने बताया कि वह अपने साथी मदन व दीपक के साथ लैपटॉप चोरी की काफी वारदात कर चुका हैं। आरोपी गुलेल से कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप आदि सामान चुरा लेते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *