तीस हजारी कोर्ट के वकीलों ने पुलिस वालों को बुरी तरह पीटा

image
Description

धीरज कुमार

नई दिल्ली। तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। तीस हजारी कोर्ट के लॉक अप में लगे सीसीटीवी में दिख रहा है कि सैकड़ों की संख्या में वकीलों ने लॉक अप का दरवाजा खोल अंदर घुस गए और वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को पकड़कर जमकर पिटाई की। पुलिस कर्मियों को गिरा गिरा कर पीटा गया। एक पुलिस कर्मी को तो वकीलों में पिटाई करते हुए उठा लिटा और बाहर ले जाने लगे। फिर पटक दिया और बेल्ट, थप्पड़, लात घुसे से बुरी तरह पिटाई की। बेहोश हो जाने पर मरा हुआ समझ कर वकील लॉक अप के अंदर टेबल कुर्सी आदि सामान तोड़ फोड़ कर भाग गए। उसके बाद पुलिस कर्मियों ने लॉक अप का गेट बंद किया।
वकील जब शांत नहीं हुए और तीसरी बार भी घुसने लगे तब एक वकील को पकड़ कर पुलिस वाले अंदर ले आए और कोने में लेकर बुरी तरह से धुना। इसके बाद बवाल और बढ़ता चला गया। पर्याप्त पुलिस बल कोर्ट आ जाने के बाद तब पुलिस कर्मियों ने पूरे कोर्ट परिसर में वकीलों को दौरा दौरा कर पीटना शुरू कर दिया। चैंबरों में घुसकर वकीलों को बाहर निकाल कर पीटा। कई चैंबर में तोड़ फोड़ किया।
पुलिस और वकीलों की बीच हिंड़क झड़प के मामले में दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। एफआइआर अज्ञात लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 186, 353, 427 और 307 के तहत दर्ज की गई है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौप दी गई है। जैसे-जैसे नाम सामने आएंगे वैसे-वैसे आरोपितों के नाम एफआइआर में जोड़े जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *